“Bas ek chup sii lagii hai” by Gulzar

bas ek chup sii lagii hai, nahii.n udaas nahii.n,
kahii.n pe saa.Ns rukii hai, nahii.n udaas nahii.n,
bas ek chup sii lagii hai

ko_ii anokhii nahii.n aisii zi.ndagii lekin
khuub na ho
mili jo –
khuub milii hai.
nahii.n udaas nahii.n
bas ek chup sii lagii hai …

sahar bhii ye raat bhii dopahar bhii milii lekin
hamii.n ne shaam chunii
hamii.n ne –
shaam chunii hai
nahii.n udaas nahii.n
bas ek chup sii lagii hai …

vo daasataa.N jo hamane kahii bhii
hamane likhii
aaj vo –
khud se sunii hai
nahii.n udaas nahii.n
bas ek chup sii lagii hai

Note: I translated this one.

A quietness has taken over, No, not sadness
Somewhere, my breath is trapped, no, not sadness
A quietness has taken over

Not extraordinary, but a life that
is not splendid
the one that I have found
is plenty.
No, not sadness
A quietness has taken over

I was given dawn, this night too, also the day, but
I am the one who chose the evening
I am the one
who chose evening
No, not sadness
Just, a quietness has taken over

That story that I spoke of,
I wrote,
Today, I
heard it from myself
No, not sadness
A quietness has taken over

Leave a Reply

